Skip to main content
कार्यालय स्थानांतरण बहुत कठिन और व्यस्त प्रक्रिया है। ऑफिस स्थानांतरण के दौरान कई जिम्मेदारियां सिर पर हैं केवल स्थानांतरित करना कार्यालय पुनर्स्थापना के साथ संलग्न कार्य नहीं है, लेकिन आपको कई चीज़ों के लिए प्रबंधन करना होगा। आपको प्रत्येक फ़ाइलों और दस्तावेजों का बैक अप बनाना होगा आपको तैयार करना होगा ताकि आप न्यूनतम अवधि में स्थानांतरित कर सकें। आप में से इस उद्देश्य के लिए लंबे समय से होगा, काम के कई रुकावट पर जाना होगा। आपको कर्मचारियों को तब भी भुगतान करना होगा जब वे काम नहीं कर रहे हों इसलिए, इन बातों को रखें और सप्ताहांत के दौरान स्थानांतरित करने का फैसला करें स्थानांतरित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके नए कार्यालय में सभी मूलभूत सुविधाएं हैं जिनकी आपको आवश्यकता होगी। इस तरह की सुविधाएं पानी की आपूर्ति, उचित तारों और उपकरण, स्वच्छता सुविधा आदि स्थापित करने के लिए बिजली प्लग हो सकती हैं। यदि कोई अंतर है तो उसके बाद उस स्तर में सुधार किया जा सकता है जिसमें आपका कर्मचारी आसानी से सामना कर सकता है और आसानी से काम कर सकता है। प्रत्येक कर्मचारी को सभी आवश्यक डेटा का बैक-अप तैयार करने के लिए कहें। इन कार्यों को अपने आप में शामिल न करें ऐसे कार्य के लिए किसी को भी किराए पर न दें। कर्मचारी इसे आसानी से दो-तीन घंटे कर सकते हैं वे अपनी आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं और तदनुसार बैक अप बना सकते हैं। स्थानांतरण प्रक्रिया को सुचारू बनाने के लिए आप एक पेशेवर प्रस्तावक बना सकते हैं लेकिन यह आपके लिए महंगा मामला हो सकता है क्योंकि आप प्रक्रिया को आर्थिक बनाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कोई चिंता नहीं। फिर भी आपके पास कई विकल्प हैं आप अपने चपरासी, चौथे ग्रेड कर्मचारी और अपने कुछ विश्वसनीय कर्मचारियों और दोस्तों का ले जा सकते हैं जैसा कि आप पहले ही बैक-अप एकत्र कर चुके हैं, सिस्टम को पैक करना शुरू करें। सिस्टम पैक करने के लिए आप स्थानीय सकेंगर्स से डिब्बों को बहुत सस्ते दर से ला सकते हैं। सिस्टम पैकिंग करने के बाद, उन्हें एक तरफ रखें और अपने शियरों से फर्नीचर को तोड़ने के लिए कहें ताकि उन्हें आसानी से लोड किया जा सके और परिवहन किया जा सके। आप इस प्रयोजन के लिए आसानी से एक निजी ट्रक पा सकते हैं। यदि आपके पास एक है तो आप अपने कुछ पास से एक ट्रक को उधार देने के लिए कह सकते हैं अब अपने सभी सामानों को ट्रक में लोड करें और नए स्थान पर स्थानांतरित करें। आपने अपने कार्यालय के लिए एक सुंदर आंतरिक योजना बनाई होगी। प्रत्येक आइटम को तदनुसार रखें। कार्यालय में फर्नीचर रखकर महत्वपूर्ण महत्व है यदि फर्नीचर को सही स्थान पर रखा जाता है, तो काम का आधा हिस्सा समाप्त हो जाता है। अब, आप सिस्टम को आसानी से पुनः रख सकते हैं और आपका कार्यालय सुचारू रूप से फिर से चलाने के लिए तैयार है। मुझे उम्मीद है कि यह लेख आपके कार्यालय के आसान स्थानांतरित करने में आपकी सहायता करेगा। यदि आप अभी भी उलझन में हैं और लगता है कि यह आप के लिए अराजक हो सकता है तो इस उद्देश्य के लिए एक पेशेवर प्रस्तावक किराया। पैकर्स और मूवर्स मैंगलोर में से एक को स्थानांतरण और चिकनी आर्थिक बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वे बहुत ही वास्तविक शुल्क के लिए संतोषजनक सेवाएं प्रदान करते हैं मैंगलोर पैकर्स मूवर्स पूर्ण स्थानांतरण स्थान प्रदान करते हैं। आप किसी भी प्रकार की अपनी स्थानान्तरण आवश्यकता से मिल सकते हैं और उनकी सहायता कर सकते हैं।